दिल्ली - बेटी को ससुराल में करना पड़ रहा था काम, पिता ने मांगी 5 करोड़ की रंगदारी

दिल्ली - बेटी को ससुराल में करना पड़ रहा था काम, पिता ने मांगी 5 करोड़ की रंगदारी

प्रीत विहार/ दिल्ली - बेटी को ससुराल में करना पड़ रहा था काम, पिता ने मांगी 5 करोड़ की रंगदारी

रवि डालमिया की रिपोर्ट

दिल्ली के प्रीत विहार इलाके के गारमेंट्स कारोबारी और उसके बेटे से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी की पहचान नांगलोई के हिस्ट्रीशीटर मक्खन लाल जैन, उसके बेटे हिमांशु जैन और संजीव कपूर उर्फ संजू (38) के तौर पर हुई. बता दें कि मक्खन लाल जैन की बेटी की शादी पीड़ित कारोबारी के भतीजे से हुई है.


डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक, कारोबारी संतोष अग्रवाल ने 17 जून को 5 करोड़ रुपये की रंगदारी का कॉल आने की शिकायत दी. उनके बेटे को भी कॉल किया गया था. पांच करोड़ नहीं देने पर बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई थी. प्रीत विहार थाने में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई. जिसके बाद कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस तीनों आरोपियों तक पहुंच गई. पूछताछ में पता चला कि पीड़ित संतोष के भतीजे की शादी मक्खन लाल जैन की बेटी से हुई है, जो उन्हीं के घर में रहते हैं.

मक्खन इस बात से नाराज था कि इतने बड़े घर में शादी के बाद उसकी बेटी को छोटे-छोटे काम करने पड़ते हैं. इसलिए संतोष से बदला लेने के लिए रंगदारी वसलूने की साजिश रची. पुलिस के मुताबिक मक्खन पर लूटपाट, डकैती, हत्या के प्रयास, धोखाधड़ी, एक्साइज एक्ट समेत कई मुकदमे हैं, जो नांगलोई का बीसी है. उसके बेटे हिमांशु पर भी रंगदारी के दो केस दर्ज हैं