लॉक डाउन का ब्रह्मास्त्र तो चल चुका, अब सरकार की अगली रणनीति क्या होगी

लॉक डाउन का ब्रह्मास्त्र तो चल चुका, अब सरकार की अगली रणनीति क्या होगी

लॉक डाउन का ब्रह्मास्त्र तो चल चुका, अब धीरे धीरे सब कुछ खुल जायेगा, साथ मे कोरोना भी खुल कर लोगों पर सवारी करेगा, अब सरकार की अगली रणनीति क्या होगी।

ज्यादा सम्भावना है कि मीडिया पर लगाम लगाकर कोरोना की खबरों को राष्ट्रीय पटल से गायब कर दिया जाएगा। ताकि लोगों को पता ही ना चल सके कि कोरोना राष्ट्रीय स्तर पर कितना कहर बरपा रहा है।

बड़ी सम्भावना यह भी है कि कोरोना काल मे जिला प्रसासन को और अधिक ताकतवर बना दिया जाएगा, और प्रसासन निरंकुश और हिटलर होकर सबसे पहले अपनी मनमानी को जारी रखने के लिए फील्ड में काम कर रहे विद्रोही पत्रकारों व समाज की आवाज़ को आगे ले जाने वाले लोगों पर कानूनी चाबुक चलाकर बहुत सारे लोगों पर FIR करेगी।

मानवाधिकार नाम की कोई चीज नही रहेगी, SDM, DM, SP कमिश्नर आदि की ज्यादतियों के बारे में कहीं सुनवाई नही होगी। कोरोना के कंधे पर रखी एक अघोषित इमरजेंसी में हम सभी को जीना होगा। सभी सत्तासीन राजनीतिक दल अफसरशाही को मोहरा बनाकर अपनी मनमानियां करेंगे।

RTI जैसे ताकतवर हथियार को कोरोना की ढाल बनाकर निस्तेज कर दिया जाएगा, जिससे सत्तारूढ़ दलों से सम्बंधित लोगों द्वारा किये जा रहे, ( खाना वितरण, राशन वितरण, PPE KIT, सेनेटाइजर, मास्क व दवा खरीदी घोटाला व वास्तविक टेस्टिंग के लिए खरीदी गई टेस्टिंग किट घोटाले के बारे में आम आदमी कभी जान ही नही सकेगा।

राकेश गुप्ता