वलसाड- विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर पटेल समाज प्रगति मंडल द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर संपन्न

वलसाड- विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर पटेल समाज प्रगति मंडल द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर संपन्न

वलसाड- विश्व रक्तदान दिवस के पावन अवसर पर तिथल कस्बे के प्रांगण में पटेल समाज प्रगति मंडल द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर संपन्न "
 वलसाड जिलान्तर्गत वलसाड  तहसीलान्तर्गत  कोली पटेल समाज वाड़ी तिथल रोड कस्बे पर विश्व रक्तदान दिवस पर  वलसाड तहसील पटेल समाज द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान महादान शिविर का आयोजन किया गया एवं स्वैच्छिक रक्तदान एवं महादान कार्य संपन्न हुआ।  तहसील पटेल समाज प्रगति मंडल के द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर मानव जीवनमें रक्त्ताल्पता को दूर करने हेतु किया गया था । इस रक्तदान शिविर मे महादान कार्य सेवा कार्यक्रम के प्रति मार्गदर्शन देने के लिये  विशेष तौर पर वलसाड तहसील विधायक व  पटेल समाज के अग्रणी भरतभाई पटेल उपस्थित रहे । और इस विश्व रक्तदान दिवस के महापर्व के शुभ अवसर पर इस रक्तदान शिविर मे  तिथल और वलसाड  पुलिस प्रशासन, वलसाड ब्लड बैंक एवं अस्पताल के सदस्यलोग, तहसीलान्तर्गत के पटेल समाज के विभिन्न संगठनों  के सदस्यगण  सहित पत्रकार एवं मीडिया बंधु भी उपस्थित थे।  विश्व रक्तदान दिवस के शुभ अवसर पर समय प्रातः 09 से दोपहर को 1 बजे तक चला | कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों तथा संस्था के पदाधिकारियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन, भवानी माता जी के चित्र पर पुष्प अर्पण तथा राष्ट्रगान व भारत के सम्पूर्ण शहीद के साहस, बलिदान व देशप्रेम की चर्चा के साथ प्रारंभ किया गया।  इस स्वैच्छिक रक्तदान शिविर मे रक्तदान महादान रक्तदाताओं को इस विशाल रक्तदान आयोजन समिति द्धारा पुरस्कार के साथ साथ प्रमाण पत्र भी दिया गया । और इस रक्तदान एवं महादान शिविर मे आये हुये आगुन्तकगणों को चाय-नाश्ता का भी प्रबंध किया गया था । इस रक्तदान शिविर मे मुख्य अतिथि वलसाड तहसील विधायक एवं पटेल समाज के प्रमुख अग्रणी भरतभाई पटेल ने आये हुये सभी आगुन्तको को संबोधित करते हुये अपने वक्तव्य मे  यह कहा कि आज विश्व रक्तदाता दिवस पर सभी रक्तदान करने वाले साथियों का हार्दिक स्वागत। वन्दन। । अभिनंदन!।।
रक्त की एक बूंद एक जीवन बचा सकती है, इसे बर्बाद न करें! रक्त दान करें, जीवन दान दें! विश्व रक्तदाता दिवस पर मैं आप सभी से अनुरोध करता हूँ कि वर्ष में कम से कम 2 बार रक्तदान अवश्य करें, क्योंकि खून का रिश्ता सिर्फ जन्म से ही नहीं बल्कि रक्तदान से भी बनता है और वह भी उतना ही ख़ास होता है। यह रिश्ता मानवीयता से जुडा होता है जो हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। खासकर कुछ प्यार मोहब्बत करने वाले साथी से कहना चाहूँगा-
**काटकर अपने प्रेमी के इश्क़ में हाथ की नस, लहू बर्बाद ना कीजिये, मौत से हारे हुए को मिल जाये जिंदगी,अपने जिस्म से थोड़ा सा रक्तदान कीजिये**. **रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता है. करके देखो अच्छा लगता है**. । और इस कार्यक्रम मे विशिष्ट अतिथियों ने यह कहा कि   सम्मानित साथियों, जैसा कि आप जानते हैं कि कोरोना महामारी के चलते सभी रक्त बैंकों में रक्त की जरूरत ज्यादा और रक्त दाताओं की कमी हो गई है। रक्त की कमी के कारण अस्पतालों में भर्ती मरीजों  का जीवन संकट में है। आओ संकट की घड़ी में हम सब अपना फर्ज निभाएँ और रक्तदान कर मरीजों की जान बचाएँ।  इस रक्तदान शिविर मे महादान कार्य करने के लिए ग्रामीण जनसमुदाय से लेकर युवाओं,वरिष्ठलोगों  और महिलाओं ने  जी तोड़ कर भाग लिये हैं । इस रक्तदान एवं महादान कार्य में कुल 117 लोगों ने अपना रक्त दान किए अर्थात 117 यूनिट बोतल एकत्रित किया ।  इस रक्तदान शिविर के संचालन समिति ने कहा की रक़्क्तदान करने वाले ही वास्तव में इस महादान के लिए धन्यवाद के अधिकारी हैं उन्हें बहुत बहुत धन्यवाद एवं बधाई । इस शिविर मे  क्लब बैंक और सभी डाॅक्टर एवं उनके पूरी टीम के साथ ब्लड बैंक के पूरे स्टाॅफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा उन सभी को भी शिविर समिति की और से हार्दिक आभार जताया..। 
 रिपोर्ट -टंकप्रसाद दाहाल वलसाड (गुजरात)